दोस्ती स्टेटस


सच्चे दोस्त हमे कभी गिरने नहीं देते, ना किसी कि नजरों में, ना किसी के कदमों में।।।


जिगरी दोस्ती वो थी…. जब मेरे दोस्त ने मुझे गले लगा कर कहा था कि दौलत भी है, शौहरत भी है ओर इज्जत भी है पर तेरे बिना ये सब बेकार है


मैंने सोचा हम भी कर ले दोस्ती, दोस्त ही नहीं मिला वैसा, तो क्या करे दोस्ती।।


हमारी ओर आपकी दोस्ती इतनी गहरी हो कि, नौकरी करो आप ….. सैलरी हमारी हो।।


कैसे छोड़ू इन बिगड़े दोस्तों का साथ जिनको बिगाड़ा मैंने था


दुनिया की सारी खुदाई एक तरफ,, हम दोनों भाई एक तरफ।।


कुछ दोस्त हमारे दोस्त कम और हमारे माँ बाप के भरोसेमंद खबरी ज्यादा होते है।



कहीं अँधेरा तो कहीं शाम होगी, मेरी हर खुशी तेरे नाम होगी, कुछ मांग कर तो देख मेरे दोस्त होठों पर हंसी हथेली पर जान होगी।।


तुफान है जिन्दगी तो साहिल है तेरी दोस्ती, सफर है मेरी जिन्दगी तो मंजिल है तेरी दोस्ती, मौत के बाद मिल जाएगी मुझे जन्नत, जिन्दगी भर रहे अगर सलामत तेरी दोस्ती।।


जल जाते है मेरे अंदाज से मेरे दुश्मन क्यूँकि एक मुद्दत से मैंने न मोहब्बत बदली और न दोस्त बदले।।


आसमान से उतारी है, तारों से सजाई है, चाँद की जांदनी से नहलायी हैं ऐ दोस्त संभाल के रखना ये दोस्ती यही तो हमारी जिन्दगी भर की कमाई है।


शायद फिर वो तकदीर मिल जाये…. जीवन के वो हसीं पल मिल जाये…… चल फिर से बैठें वो क्यास कि लास्ट बैंच पे शायद फिर से वो पुराने दोस्त मिल जाएँ।।


हमारी दोस्ती की उम्र हम से भी ज्यादा होगी, तुम्हारी हर आवाज हमारे लिए वादा होगी, तुम भी सुन लो कान खोल के, जिसने दोस्ती पहले तोड़ी उसकी शादी भी सबसे पहले होगी



खुशी का पल हो तुम्हारे लिए…. बहारों का गुलिस्ताँ हो तुम्हारे लिए…. कामयाबी की मंजिल हो तुम्हारे लिए…… बसे एक प्यारा सा दोस्त बनकर रहना हमारे लिए


जिसे दिल की “कलम” और भरोसे की इंक कहते है….. जिसे लम्हों को “किताब” और यादों को कवर कहते है….. यही वो “सब्जेक्ट” है जिसे लोग दोस्ती कहते है।।।।


दोस्ती के वादों को यूँही निभाते रहेंगे…. हम हर वक्त आपको सताते मनाते रहेंगे…. मर भी जाये तो क्या गम है… हम आँसू बनकर आपकी आँखों में आते रहेंगे।।।



{Breakup Status पढ़ने के लिए यहा Click करे}:-

{आँसू शायरी पढ़ने के लिए यहाँ Click करे}:-

{Attitude Status पढ़ने के लिए यहाँ Click करें}:-