Homemade Beauty Tips


आपकी खूबसूरती को दस गुना बढ़ा देगा देशी घी, इस तरह करें इस्तेमाल


देशी घी के यूं तो बहुत फायदे हैं। देशी घी स्किन के लिए सबसे अच्छा है। इसके सेवन से तो त्वचा में निखार आ ही जाता है, लेकिन कई और तरीके हैं, जो खूबसूरती को बढ़ाने में बढ़े फायदेमंद हैं। आइए जानते हैं ऐसे ही तरीके:- 


1-देशी घी का फेसपैक बनाएं: चेहरे को निखारने के लिए भी देशी घी का इस्तेमाल किया जा सकता है। एक बड़ी चम्मच बेसन पाउडर में कुछ बूंदे देशी घी और दूध की मिलाकर पेस्ट बना लें और 15 मिनट बाद धो लें। कुछ ही दिनों में आपको चेहरे पर निखार नजर आने लगेगा।


2-झुर्रिया दूर करने में मददगार: देशी घी की कुछ बूंदे लेकर झुर्रियों वाली जगह पर लगाएं। 15 से 20 मिनट के बाद ठंडे पानी से चेहरा धो लें। इस उपाय से झुर्रियां कम होने के साथ ही स्किन भी हेल्दी होगी। 


3-आंखों के नीचे काले घेरे/डार्क सर्किल: अगर आपके डार्क सर्किल हैं तो सोने से पहले आंखों के नीचे देशी घी लगाकर थोड़ी देर मसाज करें। कुछ दिनों में आप काले घेरे से मुक्ति पा जाएंगे। 


4-होठों की चमक के लिए: सर्दियों में हर किसी को रुखे होठों की समस्या का सामना करना पड़ता है. रोज रात को सोने से पहले एक-दो बूंद देशी घी की होठों पर लगा लें, इससे होठ कोमल हो जाएंगे और फटेंगे भी नहीं बल्कि आप देखेंगे कि समय के साथ उन पर चमक आने लगेगी।


5- दो मुंहे बालों से छुटकारा: बहुत से लोग दो मुंहे बालों की समस्या से परेशान हैं। इसके लिए देशी घी का इस्तेमाल काफी कारगर साबित हो सकता है। बालों को धोने से एक घंटे पहले एक चम्मच घी को गर्म करके दो मुंहे बालों पर लगाएं। यह कार्य लगातार करने से दो मुंहे बालों की समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है।

एक नजर डाले:-

टूथपेस्ट से 5 मिनट में हटाएं अनचाहे बाल:-